‘टारगेट पूरा नहीं हुआ तो मिलेगी कच्चे अंडे खाने की सजा’, चीन की कंपनी देती है अजीब-गरीब सजा

0
38


Punishment for Employees in China: दुनिया के हर देश में जॉब को लेकर कर्मचारियों को टेंशन ही रहती है. कई जगहों पर वर्किंग कल्चर को लेकर अजीब नियम भी हैं. वहीं चीन (China) ऐसा देश है जहां नौकरी (Job) और वर्किंग कल्चर (Working Culture) के बेहद सख्त नियम है और टारगेट पूरा न होने पर कर्मचारियों को सजा भी भुगतनी पड़ती है. हाल ही में चीन की एक कंपनी ने कर्मचारियो को काफी अजीबोगरीब सजा सुनाई जिसे लेकर दुनियाभर में चर्चा हो रही है.

चीन की झेंगझाऊ टेक कंपनी के इंटर्न ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि यहां खराब परफॉरमेंस पर कर्मचारियो को कच्चे अंडे खान पर भी मजबूर कर दिया जाता है. इंटर्न ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कंपनी में कर्मचारियो के लिए बेहद अजीब नियम हैं अगर कोई कर्मचारी वक्त पर अपना टारगेट पूरा नहीं कर पाता है तो कंपनी उसे कच्चे अंडे खाने की सजा देती है.

कई कर्मचारियों की कच्चे अंडे खाने से बिगड़ी तबियत
इंटर्न ने आगे बताया कि जब उसने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो मैनेजमेंट नाराज हो गया और उसे इंटर्नशिप खत्म करने पर मजबूर किया गया. इंटर्न ने ये भी बताया कि जिन कर्मचारियों को कच्चे अंडे खाने के लिए मजबूर किया जाता है उन्हें उल्टी भी हो जाती है लेकिन मैनेजमेंट को उससे जरा भी फर्क नहीं पड़ता है. अगर कोई इसे लेकर सवाल उठाता है तो एचआर सीधा कहता है कि कौन सा कानून कच्चे अंडे खाने से रोकता है?

सोशल मीडिया पर हो रही कंपनी की आलोचना
वहीं चीनी कंपनी द्वारा कर्मचारियो को कच्चे अंडे खाने की इस सजा को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी शुरू हो गई है. कई यूजर्स का कहना है कि ये बिल्कुल भी सही नहीं है और ये सरासर अमानवीय है. कच्चे अंडे खाने से शरीर को तमाम नुकसान होते हैं. मामला सुर्खियों में आने के बाद जिनशुई जिले के लेबर इंस्पेक्शन ब्रिगेड ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि कंपनी के मैनेजमेंट का कहना है कि कर्मचारी ही सेल्स प्रोसेस के लिए जिम्मेदार होता है ऐसे में उसे इनाम मिलता है तो सजा भी भुगतनी होगी.

ये भी पढ़ें

US China Tension: ताइवान पहुंचीं अमेरिकी सीनेटर मार्शा चीन पर दहाड़ी, बोलीं- शी जिनपिंग मुझे डरा नहीं सकते

America: भारतीय महिलाओं से हाथापाई-अभद्र नस्लीय टिप्पणी का वीडियो वायरल, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ी अमेरिकी आरोपी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here