एक तरफ पुतिन की चेतावनी तो दूसरी तरफ गंभीर होता अमेरिका, रूस के लोगों में बढ़ रही दहशत

0
18


Russia Vladimir Putin News: रूस में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. यहां के लोगों में डर का माहौल बढ़ता जा रहा है. एक तरफ पुतिन के ऐलान और अब दूसरी तरफ अमेरिका का इसे गंभीरता से लेना. दरअसल, रूस का कहना है कि वह यूक्रेन के चार इलाकों को अपने देश में मिलाकर रहेंगे. चाहे इसके लिए फिर कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े. वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका ने कह दिया है कि वो पुतिन के परमाणु हथियार के इस्तेमाल की धमकी को गंभीरता से लेता है. 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने न्यूक्लियर अटैक (Nuclear Attack) को लेकर भी पश्चिमी देशों खासतौर पर अमेरिका को कड़ी चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि एटमी चेतावनी कोई ड्रामा नहीं है. इसे हल्के में न लिया जाए. साथ ही उन्होंने देश में 3,00,000 रिजर्व सैनिकों को तैनात करने का भी ऐलान किया था. 

पुतिन के ऐलान ने बढ़ाया लोगों का डर 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह यूक्रेन के चार इलाकों को रूस में मिला लेंगे, जिसमें दोनेत्स्क, लुहांस्क, खेरसॉन और जैपोरिज्जिया शामिल हैं. हालांकि, उनके इन तमाम ऐलानों के बाद न केवल यूक्रेन और अमेरिका बल्कि खुद रूस में डर का माहौल नजर आ रहा है. लोग विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर गए हैं. यहां तक की लोग देश छोड़कर भागने को भी तैयार हैं. 

पुतिन के खिलाफ विरोध के स्वर बुलंद 

रूस की सड़कों पर हो रहा ये विरोध प्रदर्शन पुतिन के खिलाफ है. इस जंग से जो बर्बादी हुई है अब रूस के लोग उसे बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है. यही कारण है कि देश में पुतिन के खिलाफ विरोध के स्वर बुलंद हो रहे हैं. जब से पुतिन ने यूक्रेन युद्ध में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की बात कही है तब से ही पूरे रूस में हड़कंप मच गया है. राजधानी मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग से रूस के बाहर जाने वाली फ्लाइट्स में भीड़ बढ़ गई है.

पुतिन की धमकी पर गंभीर है अमेरिका 
 
व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी ने भी कह दिया है कि अमेरिका यूक्रेन के क्षेत्रों की रक्षा के लिए तत्पर है और परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की पुतिन की धमकी को गंभीरता से लेता है. मतलब साफ है कि पुतिन ये तय कर चुके हैं कि वो यूक्रेन के चार इलाकों को किसी भी कीमत पर रूस में शामिल करेंगे. अमेरिका और पश्चिमी देश चाहे जो कर लें और ये युद्ध परमाणु युद्ध में बदल सकता है. 

ये भी पढ़ें: 

Annexation: पुतिन के एलान के बाद उठ रहा सवाल, कैसे कोई देश दूसरी कंट्री को अपने में मिलाता है? जानिए इसके बारे में सबकुछ

North Korea News: उत्तर कोरिया ने रूस को हथियार देने की खबरों को किया खारिज, अमेरिका को मुंह बंद रखने की हिदायत



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here