दौसा में हुआ व्यावसायिक शिक्षकों की कार्यशाला का आयोजन

0
50

खबर जिन्दगी संवाददाता
दौसा। अतिरिक्त परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय दौसा में शनिवार 21 जनवरी को व्यावसायिक शिक्षकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 40 वोकेशनल ट्रेनर, पूर्व प्रोग्राम एवम अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बलवीर सिंह गुर्जर, ओम प्रकाश शर्मा पूर्व प्रोग्राम अधिकारी व साथ ही अनिल पनिहार वर्तमान प्रोग्राम अधिकारी उपस्थित रहे।

सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए जिसमें बलवीर सिंह गुर्जर ने वोकेशनल ट्रेनर को प्रोग्राम से संबंधित समस्याओं को बताया व साथ ही यह भी बताया कि उन्होनें प्रोग्राम को किस प्रकार अपने कार्यकाल में चलाया व ओमप्रकाश शर्मा ने अपने विचारों में कहा कि कोविड काल में भी उन्होंने आलम के साथ मिलकर व्यवसायिक शिक्षकों की सैलरी को लगातार जारी रखा एवम कहीं भी वेतन को रुकने नहीं दिया। उसके पश्चात अनिल पनिहार ने व्यवसायिक शिक्षा से संबंधित परेशानियों को सुना, विद्यालय में आ रही संबंधित चिंताओं को दूर करने के उपाय बताएं व प्रोग्राम को सुचारू रूप से चलाने के लिए कहा।

वोकेशनल ट्रेनर्स दौसा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष महबूब आलम, महिला अध्यक्ष सीमा गुप्ता, उपाध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन खान, सचिव प्रियंका शर्मा ,कोषाध्यक्ष गजानंद यादव, मीडिया प्रभारी जैद खान को चुना गया । सभी वोक्शनल ट्रेनर्स ने अपने विचार व्यक्त किए व इसी के साथ कार्यशाला का समापन हुआ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here