राजस्थान विश्वविद्यालय में बीसीए एवं एमसीए के विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय केंपस प्लेसमेंट का आयोजन

0
43

खबर जिन्दगी संवाददाता
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में बीसीए एवं एमसीए के विद्यार्थियों का केंपस प्लेसग्रेंट राजस्थान विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस एवं आईटी विभाग में बीसीए एवं एमसीए के विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय केंपस प्लेसमेंट का आयोजन कंप्यूकाम कॉलेज के सहयोग से 18 जनवरी से शुरू हुआ। कैंपस प्लेसमेंट में चार कंपनियां ईऑक्सी आईटी सॉल्यूशंस, ब्रिस्कमाइंड्स सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस, एप्सिनो टेक्नोलॉजीज एवं स्टार्टबिट आईटी सॉल्यूशंस भाग ले रही है। आज ईऑक्सी आईटी सॉल्यूशंस एवं ब्रिस्कमाइंड्स सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस ने छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट के प्रथम चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। राजस्थान विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस एवं आईटी विभाग के कैंपस प्लेसमेंट में महारानी कॉलेज, महाराजा कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज एवं कंप्यूटर साइंस एवं आईटी विभाग के 200 से अधिक छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। कैंपस प्लेसमेंट के उद्घाटन समारोह में समारोह के मुख्य
अतिथि राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजीव जैन ने इस तरह के कार्यक्रमों को छात्रों के लिए बहुत उपयोगी बताया। कुलपति प्रोफेसर राजीव जैन ने इस तरह के कार्यक्रम लगातार कराने एवं राजस्थान विश्वविद्यालय को केंपस प्लेसमेंट ड्राइव सेंटर बनाने पर जोर दिया। जिससे कि राजस्थान विश्वविद्यालय से संबंध प्राइवेट कॉलेज के छात्रों को भी प्लेसमेंट का फायदा मिल सके ।कंप्यूटर साइंस एवं आईटी विभाग की निदेशक प्रोफेसर कृष्णा गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय के महाराजा कॉलेज, महारानी कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज के बीसीए के विद्यार्थियों एवं विश्वविद्यालय कंप्यूटर सेंटर के एमसीए के विद्यार्थियों के लिए कोविड के बाद इस तरह का केंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है।इस अवसर पर कंप्यूटर सेंटर की निदेशक प्रोफेसर कृष्णा गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष से बीसीए के पाठ्यक्रम को इंडस्ट्री की आवश्यकता के अनुसार नवीनतम बना दिया है, जिससे आने वाले समय में बीसीए के और भी अधिक छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट हो पाएगा। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर सोहनलाल शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय में कोविड़ से पूर्व तक हर वर्ष रोजगार मेले का आयोजन किया जाता था, लेकिन कोविड के पश्चात अब इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन विश्वविद्यालय के स्तर पर भी किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रोफेसर अशोक अग्रवाल ने कैंपस प्लेसमेंट में भाग ले रही कंपनियों एवं उनकी चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के अंत में सेंटर के डिऐ्टी डायरेक्टर प्रोफेसर राम अवतार शर्मा ने कार्यक्रम में पधारे अतिथियों, कंपनियों एवं छात्रों को धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here