iPhone की भारत में होगी मैन्युफैक्चरिंग, जानिए क्या है कंपनी का प्लान

0
22


Apple iPhone Manufacturing: एपल (Apple) अब चीन में नहीं, बल्कि भारत में नए iPhone के प्रोडक्शन पर जोर देने की प्लानिंग कर रहा है. सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, एपल भारत में आईफोन का एक चौथाई (25 प्रतिशत) प्रोडक्शन शुरू करने वाला है. 2025 तक अमेरिकी कंपनी के लिए भारत आईफोन प्रोडक्शन का नया हब बनकर उभर सकता है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एनालिस्ट JP Morgan के अनुसार, कंपनी लेटेस्ट iPhone 14 के 25 प्रतिशत स्मार्टफोन्स को भारत में ही मैन्युफैक्चर कर सकती है.

Mac, iPad और AirPods का भारत में प्रोडक्शन

एनालिस्ट के अनुसार, Apple 2025 तक Mac, iPad, Apple Watch और AirPods का प्रोडक्शन चीन के बाहर 25 प्रतिशत तक बढ़ा देने की योजना बना रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि ताइवान की Hon Hai और Pegatron जैसी कंपनियां भारत में एपल के प्रोडक्ट के उत्पादन में अहम भूमिका निभाने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 14 का प्रोडक्शन भारत में शुरू हो चुका है. पहले बैच का निर्माण अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत तक पूरा होने का अनुमान है. इस साल के अंत तक भारत में iPhone 14 का प्रोडक्शन 5 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा. हालांकि, Apple की ओर से अभी तक भारत में iPhone के प्रोडक्शन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. 

iPhone 14 की जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि Apple ने सितंबर की शुरुआत में iPhone 14 को पेश किया था. iPhone 14 की कीमत 79,990 रुपये से शुरू होती है. इस स्मार्टफोन का डिजाइन iPhone 13 से मिलता हुआ है. इसमें 6.1 इंच की सुपर रेटिना एक्सडीआर स्क्रीन दी गई है. इतना ही नहीं फोन में बेहतरीन फंक्शनिंग के लिए लेटेस्ट A15 Bionic चिप और दमदार बैटरी मिलती है. इसके अलावा iPhone 14 में 12MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. अन्य फीचर्स की बात करें तो iPhone 14 में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा मिलता है. वहीं, कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में Wifi, GPS और Bluetooth जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

बारिश में भी काम करेंगे यह Earbuds, 10-मीटर की रेंज के साथ फोन को मिलेगी राहत, जानें अन्य फीचर्स और कीमत

iPhone 14 ऐसे दुर्घटना का लगाता है पता, Youtuber ने एक्सिडेंट कराकर बनाई वीडियो



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here