इन आईफोन पर काम करना बंद कर देगा वॉट्सऐप, यूजर्स के लिए जारी की चेतावनी

0
28


हाइलाइट्स

इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप चुनिंदा iPhone मॉडल के लिए काम करना बंद कर देगा.
रिपोर्ट के अनुसार कुछ iPhone यूजर्स वॉट्सऐप सपोर्ट खत्म होने का अलर्ट मिल रहा है.
WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने आईफोन को अपडेट करना होगा.

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप 24 अक्टूबर से चुनिंदा iPhone मॉडल के लिए काम करना बंद कर देगा. WABetaInfo के अनुसार कुछ iPhone यूजर्स को वॉट्सऐप सपोर्ट खत्म होने का अलर्ट मिल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक IOS 10 और iOS 11 सॉफ्टवेयर चलाने वाले iPhone के लिए मैसेजिंग सर्विस काम करना बंद कर देगी. WhatsApp ने कथित तौर पर उन iPhone यूजर्स के लिए चेतावनी जारी करना शुरू कर दिया है, जो प्रोग्राम के iOS 10 या iOS 11 वर्जन का उपयोग कर रहे हैं.

बता दें कि मैसेजिंग ऐप के यूजर्स को मैसेज मिल चुका है, जिसमें उन्हें सूचित किया गया है कि ऐप जल्द ही उनके स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा और उनके लिए उपलब्ध नहीं होगा. बता दें कि आईओएस 10 और आईओएस 11 सॉफ्टवेयर वर्जन आईफोन पर अधिक मात्रा में उपयोग नहीं किए जाते हैं और इससे केवल दो आईफोन वर्जन, आईफोन 5 और आईफोन 5सी प्रभावित होंगे.

अपडेट करना होगा फोन
WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने आईफोन को अपडेट करना होगा. अपडेट करने के लिए बस आपको Settings में जाना होगी. यहां General ऑप्शन में जाकर select Software Upgrade, का चयन करें, और फिर सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने के लिए लेटेस्ट iOS वर्जन को चुन लें.

यह भी पढ़ें- IT Rules 2021: आईटी नियमों का असर, WhatsApp ने जुलाई में बैन किए 23.8 लाख अकाउंट्स

24 अक्टूबर को बंद हो सकता है ऐप
इससे पहले WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप 24 अक्टूबर से iOS 10 और iOS 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगी.  वहीं, Apple की एक हालिया सपोर्ट अपडेट में भी कहा गया था कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब कुछ पुराने iPhones पर काम नहीं करेगा.

23 लाख से ज्यादा वॉट्सऐप अकाउंट्स बैन
गौरतलब है कि वॉट्सऐप ने हाल ही में मासिक रिपोर्ट जारी की, जिसमे कहा गया ता कि कंपनी ने जुलाई महीने में भारत में 23 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन कर दिया है. इसमें से 14 लाख से अधिक अकाउंट्स को यूजर्स द्वारा किसी भी शिकायत से पहले हटा दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक एक जुलाई, 2022 और 31 जुलाई, 2022 के बीच 23,87,000 अकाउंट्स पर बैन लगाया. इनमें से 14,16,000 अकाउंट्स को यूजर्स की किसी भी रिपोर्ट से पहले सक्रिय रूप से बैन कर दिया गया था.

Tags: Whatsapp



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here