Indonesia Masters 2021: Kidambi Srikanth Beat HS Prannoy In Quarterfinals, PV Sindhu Advance To Semifinals


Indonesia Masters 2021: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को इंडोनेशिया मास्टर्स के अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पुरुष एकल के एक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 2 भारतीय खिलाड़ी आमने-सामने थे. यहां किदांबी श्रीकांत का मुकाबला हमवतन एचएस प्रणॉय से था, जहां श्रीकांत ने बाजी मार ली. उन्होंने प्रणॉय को 21-7, 21-18 से मात देकर मैच अपने नाम कर लिया.

एच एस प्रणॉय ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और एक वक्त वे पहले गेम में 5-2 से आगे थे लेकिन इसके बाद पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने एक के बाद एक अच्छे शॉट लगाए और गेम अपने नाम कर लिया. इससे पहले श्रीकांत ने इंडोनेशिया के छठी वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी को एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में 13-21, 21-18, 21-15 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की थी. वहीं प्रणॉय टोक्यो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता विक्टर एक्सेलसेन को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे.

पीवी सिंधु भी सेमीफाइनल में पहुंची
महिला एकल में पीवी सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में तुर्की की नेसलिहान यिगित को हराया. मौजूदा विश्व चैम्पियन और तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने गैर वरीय यिगित पर 21-13, 21-10 से जीत दर्ज की. यिगित के खिलाफ सिंधु की यह चौथी जीत है.

इससे पहले गुरुवार को हुए मुकाबले में सिंधु ने 47वीं रैंक की खिलाड़ी स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था. सिंधु का सामना अब शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची और पांचवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पार्नपावी चोचुवोंग के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा.

AB de Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे

Tim Paine Scandal: सहकर्मी को अश्लील फोटो भेजने वाली घटना को याद कर मीडिया के सामने रोए टिम पेन, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here