ICC Announces Schedule For U19 World Cup 2022 Westindies Will Host This Tournament India In Group B


Under-19 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए 2022 खास होने वाला है. इस साल लोगों को कई बड़े टूर्नामेंट में भारत की सीनिर और जूनियर टीम ताल ठोकती नजर आएगी. ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के अलावा भारत की जूनियर टीम वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी दम दिखाएगी. आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है. अंडर-19 वर्ल्ड कप 14 जनवरी से 5 फरवरी तक खेला जाएगा. आइए जानते हैं क्या है अंडर-19 विश्व कप में भारत का शेड्यूल.

ग्रुप बी में है भारत

आईसीसी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप को लेकर जो शेड्यूल जारी किया है, उसके मुताबिक टीम इंडिया बी ग्रुप में है. इस ग्रुप में साउथ अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा की टीम भी है. भारत का पहला ग्रुप मैच 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका से होगा. इसके बाद टीम 19 जनवरी को आयरलैंड से भिड़ेगी. 22 जनवरी को इंडिया की टीम का मुकाबला युगांडा से होगा.

अन्य ग्रुप और टीमें इस तरह हैं

ग्रुप ए में बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात को रखा गया है. ग्रुप सी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिंबाब्वे और पापुआ न्यू गिनी की टीम होगी. ग्रुप डी में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज है. न्यूजीलैंड की टीम इस विश्व कप में क्वारंटीन नियमों की वजह से भाग नहीं ले रही है.

23 दिनों तक चलेगी जंग

इस विश्व कप का आयोजन त्रिनिदाद एंड टोबैगो, सेंट किट्स एवं नेविस, ग्याना और एंटीगा व बारबुडा जैसे 4 दिश मिलकर कर रहे हैं. 23 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में प्रत्येक ग्रुप से 2 टीमें सुपर लीग में जगह बनाएंगी, जबकि बाकी टीमें प्लेट वर्ग में खेलेंगी. 16 टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल मैच 1 फरवरी 2022, दूसरा सेमीफाइनल 2 फरवरी 2022 को खेला जाएगा. वहीं फाइनल मुकाबला 5 फरवरी 2022 को होगा.

ये भी पढ़ें

ICC Tournaments Schedule: आईसीसी ने 2031 तक के टूर्नामेंट का शेड्यूल किया जारी, देखें कब और कहां होंगे ये बड़े इवेंट्स

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज को BCCI दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, 2005 Ashes की विजेता इंग्लैंड के लिए कर चुके हैं काम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here