England Former Captain Michael Vaughan Reacts Dropped Bbc Ashes Commentary Team Racism Row


Michael Vaughan reaction: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को बीबीसी ने अपने कमेंट्री पैनल से हटा दिया है. माइकल वॉन पर ये कार्रवाई नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप में की गई है. वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज सीरीज में कमेंट्री करने वाले पैनल का हिस्सा थे. बीबीसी की कार्रवाई पर माइकल वॉन ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने माना है कि वह इस कार्रवाई से निराश हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह मुद्दों के समाधान का हिस्सा बनना चाहते हैं. 

पाकिस्तान में जन्मे यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने इंग्लैंड क्रिकेट के कई बड़े नामों पर नस्लवाद के आरोप लगाए हैं. उनका एक दावा यह था कि 2009 में एक काउंटी मैच के दौरान वॉन ने रफीक और एशियाई मूल के अन्य यॉर्कशायर खिलाड़ियों से कहा था कि आप में से बहुत से लोग हैं, हमें इसके बारे में कुछ करने की आवश्यकता है. 2005 के एशेज विजेता कप्तान ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. 

बुधवार को, बीबीसी ने पुष्टि की कि वॉन एशेज कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं होंगे. बीबीसी की कार्रवाई पर वॉन ने इंस्टाग्राम पर कहा कि जब वह बीबीसी पर कमेंट्री करना मिस करेंगे, हालांकि ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के लिए अपने विश्लेषण को साझा करने के लिए उत्सुक हैं.



शेन वार्न, एलन बॉर्डर, मार्क वॉ और एडम गिलक्रिस्ट के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए वॉन ने लिखा, ‘एशेज पर टीएमएस के लिए कमेंट्री नहीं करने से बहुत निराश हूं और महान सहयोगियों और दोस्तों के साथ काम करने से चूक जाऊंगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के कमेंट्री करने की उम्मीद कर रहा हूं. क्रिकेट के सामने आने वाले मुद्दे किसी भी व्यक्तिगत मामले से बड़े हैं और मैं समाधान का हिस्सा बनना चाहता हूं, सुनना, खुद को शिक्षित करना और इसे सभी के लिए एक अधिक स्वागत योग्य खेल बनाने में मदद करना चाहता हूं.’

ये भी पढ़ें- Ind vs NZ: ग्रीन पार्क में दिखेगा भारतीय स्पिनरों का जलवा! क्यूरेटर ने दिया ये बयान

Bangladesh के इस स्टार ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, टी20 वर्ल्ड कप में की थी कप्तानी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here