जसप्रीत बुमराह की वापसी तय; करो या मरो के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत आज, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?

0
16


हाइलाइट्स

दूसरे टी20 में भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह की वापसी तय मानी जा रही है.
मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में बुमराह नहीं खेले थे.
बुमराह की वापसी से उमेश यादव को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा.

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हार का मुंह देखने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे मुकाबले में पलटवार के इरादे से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट मैदान पर उतरेगी. दूसरा टी-20 मैच 23 सितंबर यानि शुक्रवार को नागपुर में खेला जाना है. तीन मैचों की सीरीज में परिणाम के लिहाज से यह मैच बेहद अहम है, जिसे मेजबान टीम हर कीमत पर जीतना चाहेगी.

दूसरे टी20 में सभी निगाहें भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह पर टिकी हैं, मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में बुमराह नहीं खेले थे. उनका दूसरे मैच में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में उमेश यादव को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा. बुमराह की वापसी से निश्चित तौर पर गेंदबाजी यूनिट को मजबूती मिलेगी.

गेंदबाजी यूनिट पर काम करने की जरूरत
टीम इंडिया के बारे में सबसे बुरी बात यह है कि 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 विश्व कप मैच से पहले पांच और आधिकारिक टी20 मैच बचे हैं, जिससे भारतीय टीम काफी परेशान दिख रही है. अगर एशिया कप में सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी की रही है, जो अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद सामने आई है.

युजवेंद्र चहल, जो सभी परिस्थितियों में भारत के सबसे अच्छे स्पिनर रहे हैं, अब वह बल्लेबाजी के लिए खतरा नहीं दिख रहे हैं. वह पिछले कुछ मैचों में महंगे रहे हैं और उन्हें विकेटों पर बल्लेबाजों को परेशान करने का तरीका खोजना होगा. हालांकि, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, जिन्हें चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह पर लाया गया है उन्होंने मंगलवार को तीन विकेट लेकर एक बार फिर अपनी योग्यता साबित की है.

ये भी पढ़ें… VIDEO: 71 रन की पारी के बाद भी जारी है हार्दिक पंड्या का विस्फोटक अंदाज; ये रहा सबूत

ये भी पढ़ें… जसप्रीत बुमराह दूसरे मैच में खेलेंगे या नहीं? सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा खुलासा

बल्लेबाजी में दिक्कत नहीं, लेकिन कार्तिक को और मौके मिलें
बल्लेबाजी में, भारत का आक्रामक नजरिया केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के रूप में फायदेमंद रहा है. शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बाद भी टीम को 200 से आगे तक ले गए. फिनिशर दिनेश कार्तिक को मंगलवार को ज्यादा मौका नहीं मिला, उन्हें और मौके देने होंगे.

ऑस्ट्रेलिया यहां सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी
पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसे में कप्तान एरॉन फिंच अपने गेंदबाजों से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. अगर बल्लेबाजी की बात करें तो नए बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने प्रभावित किया है और मैथ्यू वेड ने फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई. जीत के साथ शानदार आगाज करने वाली कंगारू टीम दूसरे मुकाबले में टीम में बदलाव की संभावना कम ही है.

आंकड़ें भारत के पक्ष में 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं. भारत ने 13 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच अपने नाम किए और एक मैच बेनतीजा रहा है. दोनों टीमों के बीच नौ सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने चार बार और ऑस्ट्रेलिया ने दो जीती है जबकि तीन सीरीज ड्रॉ रही हैं. इस लिहाज से आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में हैं, लेकिन बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अपने घर पर पिछले चार टी-20 मैच में हारे हैं.

Tags: Hindi Cricket News, India vs Australia, Jasprit Bumrah, T20



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here