कर्क राशि के जातकों के लिए लाभकारी है ये रत्न, कभी नहीं होती धन-धान्य की कमी

0
17


हाइलाइट्स

कर्क राशि के जातकों के लिए मोती रत्न शुभ माना गया है.
पूर्णिमा के दिन मोती धारण करना चाहिए.

Gemstone: मनुष्य को अपने जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. कुछ परेशानियां लंबे समय तक होती हैं तो कुछ परेशानियां जल्दी आकर खत्म हो जाती हैं. इन सबके पीछे कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति मानी जाती है. जो व्यक्ति के जीवन में कई सारी समस्याएं और खुशियां देते हैं.

12 राशियों में से ऐसे ही कर्क राशि है. जिसकी समस्या के समाधान के लिए रत्न धारण करना शुभ माना गया है. कर्क राशि के जातकों को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए. इसके बारे में हमें बता रहे हैं ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

कर्क राशि के लिए शुभ रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए मोती रत्न शुभ माना गया है. इसे धारण करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही समस्याएं काफी हद तक कम हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें – महंगे रत्नों जितने ही लाभकारी होते हैं सस्ते उपरत्न, जानें कौन कितना फायदेमंद

इस तरह धारण करें मोती

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों को किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के सोमवार या पूर्णिमा के दिन मोती धारण करना चाहिए. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मोती को हमेशा चांदी की धातु में ही धारण करें. मोती की अंगूठी धारण करने वाले दिन अंगूठी को गंगाजल से शुद्ध करें. इसके बाद भगवान शिव को अर्पित करें और अपने हाथ की कनिष्ठा यानी की सबसे छोटी उंगली में धारण करें.

यह भी पढ़ें – क्या रत्नों की भी होती है एक्सपायरी डेट? जानें कब बदलें अपना रत्न

मोती रत्न धारण करने के फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों को सामान्य से अधिक गुस्सा आता है. जिसके कारण इन्हें मोती रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. मान्यता है कि मोती रत्न धारण करने से कर्क राशि के जातकों का गुस्सा कम हो जाता है. इसके अलावा मोती रत्न धारण करने से आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है और बिगड़े कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. जो व्यक्ति मोती रत्न धारण करते हैं उन्हें मानसिक तनाव नहीं रहता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here