UP में बारिश का कहर, दीवार गिरने की घटनाओं में 16 लोगों की मौत, इस जिले में हुईं सबसे अधिक मौते

0
18


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कई जिलों में हो रही बारिश ने तबाही मचा दी है. प्रदेश में बारिश के चलते बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक हुए अलग-अलग हादसों में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है.सबसे अधिक 10 मौतें इटावा (Etawah) में दर्ज की गई हैं. इसके अलावा मैनपुरी (Manpuri) में एक, फिरोजाबाद (Firozabad) में तीन और कासगंज (Kashgang) में दो लोगों की मौत बारिश और बारिश से जुड़ी घटनाओं में हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ (CM Yogi Adityanath) ने इन घटनाओं पर दुख जाताया है. उन्होंने अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 

इटावा जिले में हुईं सबसे अधिक मौतें

इटावा के सिविल लाइन क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव में कच्ची दीवार गिरने से दादी के साथ सो रहे चार सगे भाई-बहनों की मौत हो गई. मरने वालों में 10 साल के सिंकू,आठ साल के अभि,सात साल के सोनू और पांच साल की आरती शामिल है. इस हादसे में बच्चों की दादी शारदा देवी और चार साल का ऋषभ घायल हो गया. वहीं इटावा के मोहल्ला घटिया अजमत अली में मकान की दीवार गिरने से आरिफ के आठ साल के बेटे आदिल और दो साल की बेटी महक की मौत हो गई. इस हादसे में इमरान खान की आठ महीने की बेटी सुहाना की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. इसके अलावा महेवा के अंदावा गांव के मजरा बगलन में कच्ची दीवार गिरने से 50 साल के जबर सिंह की मौत हो गई. वहीं इकदिल के गांव कृपालपुर में दीवार गिरने से 65 साल के रामसनेही और 63 साल की उनकी पत्नी रेशमा देवी की मौत हो गई.

मैनपुरी में दूध दूह रही महिला की मौत

वहीं मैनपुरी के कुरावली के गांव बलीपुर में बुधवार शाम दूध निकाल रही एक महिला के ऊपर दीवार गिर गई. इससे उसकी मौत हो गई. इसी तरह कासगंज में बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत होने की खबर है.वहीं फिरोजाबाद जिले में भारी बारिश की वजह से दीवार गिरने से जसराना नगला गवे गांव में 57 साल के ईशाक अली, वंशीनगर में छह साल के शिवम और नगला विश्नू में 60 साल के राम प्रकाश की मौत होने की खबर है. जिले में बारिश और बारिश से जुड़े हादसों में 16 लोग घायल भी हुई हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन मौतों पर दुख जताते हुए प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर दी है.

ये भी पढ़ें

Lucknow Hotel Fire: होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड पर सरकार के जवाब से हाई कोर्ट नाखुश, भरी अदालत में फटकारा

विधानसभा में सीएम योगी और अखिलेश यादव में जमकर चले जुबानी तीर, मुख्यमंत्री बोले- गलती हुई तो घर में कान पकड़कर माफी मांगें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here