Live: यूपी के कई जिलों में हुई भारी बारिश, राजधानी लखनऊ समेत दस जिलों में स्कूल बंद

0
18


UP Breaking News Live: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए और ईडी ने स्टेट पुलिस के साथ मिलकर देश के 15 राज्यो में गुरूवार को अब तक का सबसे बड़ा आपरेशन चलाते हुए पीएफआई के खिलाफ छापेमारी की. इस छापेमारी में 106 लोगो की गिरफ्तारी हुई, जिसमें 45 गिरफ्तारियां एनआईए ने की है बाकी ईडी और स्टेट पुलिस ने की है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों की तफ्तीश के दौरान NIA को पता चला था कि PFI टेरर फंडिंग, ट्रेनिंग कैम्प जहां हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी. साथ ही नौजवानों को प्रतिबंधित आतंकी संगठन जॉइन करने के लिए उकसा रहे थे. इसको लेकर ये रेड की गई थी. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक बैठक की. समझा जाता है कि बैठक में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े परिसरों में की जा रही छापेमारी और आतंकवाद के संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा की गयी. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के महानिदेशक दिनकर गुप्ता समेत शीर्ष अधिकारी इस उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए.

गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. वे पूर्णियां के चुनापुर हवाई अड्डे पर सुबह 10 से 10:30 के बीच में उतरेंगे. वहां से सीधा पूर्णियां के इंदिरा गांधी स्टेडियम आएंगे. जहां 11:30 बजे से जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से सीधा पूर्णियां के चुनापुर हवाई अड्डा जायेंगे, वहां से हेलिकॉप्टर से किशनगंज जायेंगे. 

उत्तर प्रदेश में निरंतर हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जन-जीवन बेहाल हो गया है. बीते दिन भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई. यूपी के कई इलाके ऐसे हैं, जहां मूसलाधार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि शुक्रवार को भी भारी बारिश हो सकती है. शुक्रवार से 25 सितंबर के दौरान पश्चिमी यूपी के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. 

भारी बारिश के कारण राज्य के दस जिलों में बारिश के कारण शुक्रवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इन जिलों में लखनऊ, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, गाजियाबाद, नोएडा, एटा, कासगंज, कानपुर और अलीगढ़ में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. इस मानसून सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है. इस दौरान सदन में अनुपूरक बजट पेश किया जा सकता है. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here