उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज से भारी बारिश की संभावना, जिला प्रशासन ने की स्कूलों में छुट्टी

0
18


Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) ने परेशानी खड़ी कर दी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसे देखते हुए दिल्ली से सटे नोएडा समेत प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. इनमें जिलों में लखनऊ, फिरोजाबाद, आगरा,इटावा, गाजियाबाद, नोएडा (गौतमबुद्धनगर), एटा,कासगंज, कानपुर आदि जिले शामिल हैं.इन जिलों के जिलाधिकारियों ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.

बारिश से बदहाल हुआ जीवन

एनसीआर और पश्चिम यूपी के कई इलाकों मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. सड़कों और गलियों में जलजमाव होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है.ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन जिलों में स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार को जारी आदेश में कहा है कि जिले के सभी बोर्ड के कक्षा 8 तक के स्कूल 23 सितंबर को बंद रहेंगे. गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने भी भारी बारिश की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को कक्षा आठ तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. 

अलीगढ़ में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल

वहीं अलीगढ़ जिला प्रशासन ने नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल अगले 23-24 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है. वहीं राजधानी लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी सरकारी,गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.उन्नाव में में 8वीं तक के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. सीतापुर में जिलाधिकारी ने 12वीं तक के स्कूलों को अगले दो दिन तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है. 

कासगंज में केवल छात्रों के लिए छुट्टी

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर के जिला प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए 23 सितंबर को जिले के 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. आगरा  में 12 वीं तक के स्कूल और मैनपुरी में आठवीं तक के स्कूल दो दिन बंद रहेंगे. इनके अलावा फिरोजाबाद और एटा में आठवीं तक के सभी स्कूलों में एक दिन की छुट्टी घोषित की गई है. वहीं कासगंज में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों में 23-24 सितंबर को केवल छात्रों के लिए छुट्टी की गई है. 

ये भी पढ़ें

Lucknow News: लखनऊ में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ के दौरान मुन्ना बजरंगी गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में मिले ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग कराने की मांग, अब 29 सितंबर को होगी अगली सुनवाई



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here