करौली: टोड़ाभीम के राजकीय विद्यालय में ढाई हजार विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से देश भक्ति गीतों का गायन किया

0
188

करौली। टोड़ाभीम के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ जिसमें देशभक्ति गीतों की श्रृंखला का कार्यक्रम आयोजित किया गया। अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शहरी क्षेत्र के राजकीय व निजी विद्यालयों के करीब 2500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया व कार्यक्रम आकर्षित रहा।

हाल ही में 10 अगस्त को ही विद्यालय में नए प्रधानाचार्य सोमराज मीना ने कार्यग्रहण किया है और दो दिन की कड़ी मेहनत से प्रधानाचार्य ने इस तह का ऐतिहासिक कार्यक्रम का सफल आयोजन करवाया है।

एक साथ एक ही समय में देशभक्ति गीतों का एक स्वरों में सामूहिक गान कर देशभक्ति के तरानों से गूंजा दिया। इस ऐतिहासिक एवं अपूर्व समारोह में छात्र-छात्राओं ने सामूहिक गायन का अनूठा इतिहास रचते हुए राजस्थान प्रदेश के कीर्तिमान में अपनी भागीदारी अदा की। इस कार्यक्रम की आस-पास के क्षेत्र में काफी चर्चा की जा रही है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। इसके तहत सरकार 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों से अपने घरों में तिरंगा लगाने और फहराने की अपील की है। पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि सभी लोग सोशल मीडिया अकाउंट में तिरंगे की डीपी लगाकर इस अभियान को और सशक्त बनाएं। पीएम मोदी की अपील के बाद देशभक्ति के रंग में डूबे देशवासी अपनी व्हाट्सऐप डीपी और फेसबुक प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here