दौसा में गांधी फिल्म का नि:शुल्क प्रदर्शन किया गया

0
61

दौसा। गांधी जीवन दर्शन, अहिंसा व शान्ति निदेशालय राजस्थान जयपुर के निदेशक मनीष शर्मा के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन एवं महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सयुक्त तत्वावधान में स्वतन्त्रता आन्दोलन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के योगदान को समर्पित “गांधी” फिल्म का प्रदर्शन गोल्ड सिनेमाघर फर्स्ट टॉवर दौसा में किया गया। जिला संयोजक राजेश उदाला ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन की श्रंखला में रिचर्ड एटनबरो द्वारा निर्देशित गांधी फिल्म का प्रदर्शन दोपहर 3 बजे किया गया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर दौसा रामखिलाड़ी मीना ने बताया कि महात्मा गांधी जी के जीवन मूल्य व सिद्धांत पर बनी गांधी फिल्म में स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख आंदोलनों जलियांवाला बाग हत्याकांड, सविनय अवज्ञा आंदोलन और ब्रिटिश सरकार के भारतीयों पर किए गए अत्याचारों के बारे में बताया गया। यह फिल्म जिले में प्रशासन के साथ आमजन को निशुल्क दिखाई जा रही है।जिससे युवा पीढ़ी को आजादी के नायकों के त्याग तपस्या और बलिदान के बारे में पता चले।


उप जिला कलेक्टर संजय गोरा ने बताया कि आजादी अमृत महोत्सव के आयोजन की श्रंखला में मुख्यमंत्री महोदय की मंशा अनुसार जिले में कला एवं संस्कृति विभाग के निर्देशानुसार गठित जिला शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ, जिला प्रशासन एवं गांधी दर्शन समिति के तत्वावधान में फिल्म का निःशुल्क प्रदर्शन हुआ। फिल्म प्रदर्शन के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामखिलाड़ी मीणा , उप जिला कलेक्टर संजय गोरा, तहसीलदार शिवदयाल शर्मा, रामस्वरूप शर्मा,नेहरू युवा केन्द्र समनयवक राकेश आलोरिया, प्रधानाचार्य वेदव्यास मीना, जिला अहिंसा प्रकोष्ठ सदस्य चंचल कसाना, व्याख्याता रिंकू गोस्वामी, रामवीर चौधरी,व्याख्याता राजेश शर्मा, मीना शर्मा ब्लॉक समनयवक दौसा,ब्लॉक संयोजक महवा नितेश पालोदा, विक्रम मीणा, पुनीत ताम्बी,गीता देवी,राजकिरण मण्डावर ब्लॉक देवीराम सैनी, नवीन शर्मा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति नांगल के संयोजक रोशन मीना सह संयोजक सरबो देवी मीणा, धर्मेंद्र शर्मा,सीताराम दायमा, आदि प्रशासनिक अधिकारियों स्काउट के सदस्यों के साथ सैकड़ों गणमान्य नागरिकों ने अपने बच्चों के साथ फिल्म को देखी देश की आजादी में सत्य अहिंसा के प्रतीक गांधी के योगदान की प्रशंसा की एवं फिल्म डायरेक्टर रिचर्ड एटनबरो के निर्देशन की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here