अनदेखी: स्मार्ट सिटी योजना के तहत ड्रेनेज के काम के दौरान 27 इंच की लाइट टूटी, हजारों लीटर पानी बहा ,पुराने कोटा में सप्लाई बाधित


कोटा23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खुदाई के दौरान 27 इंच की मेन पाइप लाइन टूट गई।

शहर में चल रहे विकास कार्यो की सही मोनिटरिंग नहीं होने से कई बार आमजनता को परेशानियों को सामना करना पड़ता है। आज साजीदेहड़ा में स्मार्ट सिटी योजना के तहत करवाए जा रहे ड्रेनेज कार्य मे अधिकारियों की अनदेखी देखने को मिली। खुदाई के दौरान 27 इंच की मेन पाइप लाइन टूट गई। लाइन टूटते ही पानी ब्यर्थ बहने लगा। पानी की धार 10 से 12 फीट ऊंचाई तक पहुंच गई। हजारों लीटर पानी बहा। करीब डेढ़ घंटे बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों को इसकी भनक लगी। जिसके बाद अकेलगढ़ से पानी सप्लाई बंद करने की प्रक्रिया शुरू करवाई गई।

पाइप लाइन टूटने से पुराने कोटा में सप्लाई बाधित हुई है।

पाइप लाइन टूटने से पुराने कोटा में सप्लाई बाधित हुई है।

साजी देहड़ा के नाले में पुराने समय की पाइप लाइन डली हुई है। चट्टानों को तोड़कर लाइन डाली गई थी। यहां नगर विकास न्यास (UIT) द्वारा ड्रेनेज का काम करवाया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा पोकलैंड मशीन व ब्लास्टिंग के जरिये चट्टानों को तोड़ा जा रहा है। खुदाई के दौरान पाइप लाइन टूट गई। ये लाइन डिविजन सेकंड में आती है। इसके जरिये शॉपिंग सेंटर,साजीदेहड़ा, बल्लभबाड़ी समेत पुराने कोटा में पानी की सप्लाई की जाती है। पाइप लाइन टूटने से पुराने कोटा में सप्लाई बाधित हुई है। जानकारों ने बताया कि इसे ठीक होने में शाम तक का वक्त लग सकता है।

डिवीजन सेकंड के XEN भारत भूषण मिगलानी से इस बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। मिगलानी जानकारी देने से बचते रहे। डिवीजन फर्स्ट के XEN श्याम माहेश्वरी ने बताया कि ये इलाका भारत भूषण मिगलानी के एरिये में आता है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे कार्य के दौरान पाइप लाइन टूटी है। अकेलगढ़ से सप्लाई बंद करवाई जा रही है। जल्द ही इसे ठीक करवाया जाएगा।

नाम नहीं छापने की शर्त में एक कर्मचारी ने बताया कि नगर विकास ( UIT) द्वारा शहर में चल रहे विकास कार्यो के दौरान PHED विभाग से परमिशन नहीं ली जाती। जिसके चलते ऐसी घटनाएं होती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here