Shares Of Nykaa Will Be Allotted To Investors Today, Read How To Know Allotment Status


Nykaa IPO Allotment: Nykaa के आईपीओ (Initial Public Offering)  में निवेश करने वाले निवेशकों को सोमवार 8 नवंबर को शेयरों को अलॉट किया जाएगा. Nykaa का IPO 28 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और 1 नवंबर को बंद हुआ था.  5400 करोड़ रुपये का Nykaa का IPO 81.8 गुना ओवरसब्सक्राइब हुआ है. कंपनी का लक्ष्य 5400 करोड़ रुपये जुटाने का था लेकिन कंपनी को 4.38 लाख करोड़ रुपये के आवेदन मिले हैं. 11 नवंबर को  BSE और NSE पर लिस्टिंग होने के आसार है.

कंपनी ने आईपीओ के लिये 1,085-1,125 रुपये  प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. इससे पहले Nykaa ने अपने एंकर निवेशकों के जरिए 2,396 करोड़ रुपये जुटाए थे. सिंगापुर सरकार, गोल्डमैन सैक्स, जेपी मॉर्गन, फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट फंड और अन्य निवेशकों ने भी निवेश किया है. 

कैसे चेक करें अल़ॉटमेंट स्टेटस

अलॉटमेंट की स्थिति चेक करने के लिए सबसे पहले आपको BSE के https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx या NSE के https://www1.nseindia.com/products/dynaContent/equities/ipos/ipo_login.jsp वेबसाइट पर जाना होगा.  इसके बाद आपको अपना अप्लीकेशन नंबर और पैन नंबर दर्ज करना होगा.  इस स्टेप के बाद आपको सर्च के विकल्प पर क्लिक करना होगा. अगर शेयरों का आवंटन कर दिया गया है तो, उसका विवरण आपको पेज पर दिख जाएगा. 

रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर कैसे चेक करें स्टेटस 

सबसे पहले आपको रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर जाना होगा. इसके बाद आपको सेलेक्ट कंपनी के विकल्प पर जाकर Nykaa को सेलेक्ट करना होगा. एक बार कंपनी का चयन करने के बाद, अपना पैन विवरण, अप्लीकेशन नंबर या क्लाइंट आईडी दर्ज करना होगा. इसके बाद कैप्चा लिखकर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद स्क्रीन देखकर आप जान जायेंगे कि आपको शेयर अलॉट हुये या नहीं. 

यह भी पढ़ें: 

EMI Air Travel Plan: New Year पर बनायें एयर ट्रैवल प्लान, किश्तों में करें भुगतान, जानें क्या है स्कीम

खुशखबरी! सफर करना हो गया सस्ता, बस से सफर करने पर देना होगा कम किराया, सरकार ने घटाए रेट्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here