Multibagger Stock Tips These Realty Stocks Made Investors Bumper Earnings In One Year, Gave Returns Of Up To 2132 Percentage


Multibagger stock: यदि आप शेयर बाजार में एक सफल निवेशक बनना चाहते हैं तो आपको धैर्य के साथ लंबी अवधि के लिए किसी गुणवत्ता वाले स्टॉक को चुनना होगा. शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक रियल्टी और रियल्टी सहायक कंपनियों को आगे चलकर अच्छा लाभ देखने को मिल सकता है. आज हम आपको कुछ स्मॉल कैप शेयर्स के बारे में बताएंगे जो पिछले एक वर्ष में मल्टीबैगर में बदल गए.

राधे डेवलपर्स:
यह पेनी रियल्टी स्टॉक सिर्फ एक साल में 9 रुपये प्रति शेयर और 200.3 रूपये तक पहुंच गया है. यानि  केवल 1-वर्ष की समय सीमा में 2132 प्रतिशत का रिटर्न. यह कंस्ट्रक्शन और कॉन्ट्रैक्टिंग हाउसिंह फर्म जो कि आवासीय, वाणिज्यिक, वीकेंड होम और प्लॉट परियोजनाओं की पेशकश करती है. स्टॉक का मौजूदा एम-कैप 504 करोड़ रुपये है.

पार्श्वनाथ डेवलपर्स:
पार्श्वनाथ डेवलपर्स के शेयर में पिछले एक साल में 657 फीसदी की तेजी आई है. इसका साल दर साल रिटर्न 256 फीसदी रहा है. पिछली जून में समाप्त तिमाही में कंपनी की बिक्री साल दर साल 60 प्रतिशत बढ़कर रु 16 करोड़ रुपये हो गई है.

कंपनी ने हालांकि तिमाही के दौरान 35.87 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दिखाया,  जो क्रमिक रूप से कम हो गया. चालू वित्त वर्ष में इस शेयर में कई सकारात्मक पहलू देखे गए जिनमें गिरवी रखे गए शेयरों को जारी करना, प्रवर्तक द्वारा शेयर खरीदना शामिल है. सितंबर 2021 तिमाही तक, फर्म में प्रमोटर की हिस्सेदारी स्थिर रही और मार्च से बढ़कर 69.14 प्रतिशत हो गई.

अनंत राज:
इसे पहले अनंत राज इंडस्ट्रीज के रूप में जाना जाता था, जो 1970 के दशक की शुरुआत में बनाई गई एक दिल्ली-आधारित निर्माण और विकास कंपनी है. यह दिल्ली एनसीआर के सबसे बड़े भूमि बैंक / संपत्ति के मालिकों में से एक है. इसके व्यवसायों में शामिल हैं:-  आवासीय टाउनशिप, समूह आवास, वाणिज्यिक विकास, आईटी पार्क, मॉल / कार्यालय परिसर, किफायती आवास, डेटा केंद्र. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 318% की बढ़ोतरी हुई है, जबकि इसका YTD रिटर्न 177% रहा है. कंपनी का नवीनतम एम-कैप 2213 करोड़ रुपये रहा.

पीएनसी इंफ्राटेक:
इस स्टॉक ने पिछले 1 साल में 102 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. यह राजमार्गों, रनवे, पुलों, फ्लाईओवरों, विद्युत पारेषण लाइनों के निर्माण के क्षेत्र में प्रीमियम निर्माण कंपनी में से एक है. इसके अलावा कंपनी अपनी अच्छी तरह से परिभाषित गुणवत्ता प्रणाली के लिए आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित कंपनी है. कंपनी ने उच्च मूल्य वाली ईपीसी टर्नकी परियोजनाओं का निर्माण किया है.

इसके अलावा इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, पूर्वांकरा, अजमेरा रियल्टी, वास्कोन, हबटाउन और धुर कंसल्टेंसी सहित अंतरिक्ष से अन्य स्मॉल कैप स्टॉक हैं जिन्होंने इस समय सीमा के दौरान मल्टीबैगर रिटर्न प्राप्त किया है.

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस स्टॉक ने निवेशकों को बना दिया मालामाल, इस साल दिया 155% से ज्यादा रिटर्न

Multibagger stock Tips: 1 लाख रुपये 18 साल में बन गए 1.24 करोड़ रुपये, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने किया ये कमाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here