Aadhaar Card Update News UIDAI Open 58 New Seva Kendras For Users Suitability


Aadhaar Card Update: आधार कार्ड यूजर्स (Aadhaar card) के लिए राहत की खबर है. आधार जारी करने वाली संस्था UIDAI ने बताया कि अब आप आधार से जुड़े काम और भी आसानी से कर सकते हैं. आधार केंद्रों पर लगने वाली भीड़ से आपको राहत मिलेगी. बता दें भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) की ओर से नियोजित 166 आधार सेवा केंद्रों में से अब तक 58 केंद्र काम करना शुरू कर चुके हैं, जहां पर अपने अपडेशन वाले काम आसानी से करवा सकते हैं. 

दूर होंगी आधार से जुड़ी परेशानियां
बता दें UIDAI की ओर से जारी किए गए इन आधार सेवा केंद्रों (ASK) में पर निवासी अपना एड्रेस, नाम और जन्मतिथि से जुड़े कई काम आसानी से कर सकते हैं. इसके अलावा आधार से जुड़ी और भी किसी भी तरह की परेशानी के लिए आप यहां संपर्क कर सकते हैं. 

58 केंद्रों की हो चुकी है स्थापना
UIDAI के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौरव गर्ग ने गाजियाबाद में आधार सेवा केंद्र के शुभारंभ पर कहा, “यूआईडीएआई ने देशभर के 122 शहरों में 166 आधार सेवा केंद्र संचालित करने की योजना बनाई है. इनमें से अब तक 58 केंद्रों की स्थापना पूरी हो चुकी है और उन्होंने काम करना शुरू कर दिया है.” उन्होंने कहा, “यह सभी केंद्र वातानुकूलित है और इन्हें बैठने की पर्याप्त क्षमता के साथ डिजाइन किया गया है तथा इन्हें दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.”

आधार केंद्र का किया उद्घाटन
एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर और सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी के सिंह ने रविवार को गाजियाबाद में संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश में स्थित इस पांचवें आधार सेवा केंद्र का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें: 
Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें फटाफट कर लें चेक, सिर्फ एक SMS से घर बैठे हो जाएगा काम

PM Kisan: क्रिसमस से पहले करोड़ों किसानों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, खाते में आने वाले हैं इतने रुपये, चेक करें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here