Meet indias longest kulkarni family each member is above 6 feet sankri


अगर भीड़ में आपको कोई लंबा शख्स दिख जाता है तो अचानक उसपर नजर चली जाती है. भारत में तो लंबे लोगों को अक्सर अमिताभ बच्चन से कम्पेयर कर दिया जाता है. लेकिन जरा उस परिवार के बारे में सोचिये जिसके घर में हर कोई लंबा (Longest Family Of India) है. इनकी लम्बाई के कारण परिवार के हर सदस्य को कई तरह की समस्याएं होती है. इसमें कपड़ों की फिटिंग से लेकर जूते-चप्पल तक के साइज का इश्यू शामिल है.

हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के पुणे की अनोखी फैमिली के बारे में. कुलकर्णी फैमिली (Kulkarni Family) में मौजूद हर सदस्य लंबा है. इस फैमिली में सबसे छोटे सदस्य की हाइट 6 फ़ीट 1 इंच है. वहीं फैमिली के सबसे लंबे सदस्य की हाइट 7 फिट है. शरद कुलकर्णी इस फैमिली के मुखिया हैं. शरद की वाइफ की लंबाई 6 फ़ीट 3 इंच है. बेटी मुरुगा की हाइट 6 फिट 1 इंच जबकि दूसरी बेटी की लंबाई 6 फ़ीट 4 इंच है. अगर इस फैमिली के सारे सदस्य की लंबाई जोड़ दी जाए तो ये 26 फ़ीट है.

सड़क पर पैदल घूमते देख जाते हैं परिवार के सदस्य

अपनी लंबाई की वजह से ये परिवार लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल है. पहले इस परिवार में पति-पत्नी ने रिकॉर्ड बनाया था. इन्हें 1989 में विश्व की सबसे लंबी जोड़ी का खिताब दिया गया था. लेकिन जब इनकी बेटियां बड़ी हुई तो उनकी भी हाइट पेरेंट्स जैसी ही हो गई. अपनी लंबाई के कारण ये फैमिली काफी प्रॉब्लम भी झेलती है. ये फैमिली कभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज नहीं करती. फैमिली के सदस्यों का कहना है कि वो पैदल चलने में ज्यादा कम्फर्टेबल है. इस वजह से परिवार को अक्सर सड़क पर पैदल ही चलते देखा जाता है. इसके अलावा वो अपनी कस्टमाइज स्कूटी का इस्तेमाल करते हैं.

tallest family of india

कपड़ों से लेकर जूते-चप्पल के साइज करते हैं परेशान

अपनी लंबाई के कारण परिवार को एक और दिक्कत का सामना करना पड़ता है. वो है इनके कपड़े और जूते-चप्पल का सिलेक्शन. परिवार के सदस्यों के पैरों का साइज इतना बड़ा है कि इसके लिए उन्हें विदेश से चप्पल-जूते मंगवाने पड़ते है. फैमिली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Tags: Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news, World record





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here