शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को खिलाफ सीहोर में अभियान, बाइक-ट्रक पर अदालत ने जुर्माना लगाया

0
3


भोले: शराब पीने वालों के खिलाफ सीहोर पुलिस (सीहोर पुलिस) ने सर्जिकल स्ट्राइक की है। पुलिस ने शराब के नशे में गाड़ी चलाने वाले एक ट्रक ड्राइवर और एक बाइक ड्राइवर को पकड़ा था। दोनों ही मामलों में पुलिस ने न्यायलय में प्रकरण प्रस्तुत किया। अदालत ने ट्रक ड्राइवर और बाइक चालक के खिलाफ भारी भरकम जुर्माना लगाया, ताकि भविष्य में दोनों ही ड्राइवर शराब पीकर वाहन न चलाएं। सीहोर पुलिस का कहना है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ उसका अभियान आगे भी जारी रहेगा।

पुलिस ने कब की कार्रवाई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के मार्गदर्शन में 23 जनवरी को पुलिस द्वारा वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस विगत शाम को एक ट्रक (एमपी 09 जीएच 2061) को नो एंट्री (भारी वाहन प्रतिबंधित क्षेत्र) में पकड़ा गया गया था। चालक शराब के नशे में वाहन चला रहा था। इस दौरान एक बाइक (एमपी 37 एमजी 1074) का ड्राइवर नशे में धुत हुआ। पुलिस ने दोनों ही चालकों का अस्पताल में मेडिकल परीक्षण किया। इसमें दोनों ही चालक शराब के नशे में पाए गए।

अदालत ने ट्रक और बाइक पर कितना जुर्माना लगाया

इसके बाद सीहोर पुलिस ने दोनों ही कोर्ट में चालकों के एपिसोड को प्रस्तुत किया। इस पर सत्र जिला एवं न्यायालय ने ट्रक नंबर एमपी 09 जीएच 2061 पर 30 हजार रुपए और बाइक एमपी 37 एमजी 1074 पर 10 हजार 500 रुपए का जुर्माना किया। न्यायालय द्वारा दोनों ही चालकों के खिलाफ 45 हजार 500 रुपये का जुर्माना किया। सीहोर पुलिस का जुर्माना कहते हैं कि शराब पीने वाले वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहती है।

ये भी पढ़ें

पेट्रोल-डीजल आज: नोएडा-लखनऊ में पागल तो गुडगांव-जयपुर में हुआ महंगा पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है कीमत?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here