लखनऊ हादसे पर कार्रवाई, आरोप में सपा विधायक का बेटा, कई नेताओं के फ्लैट में अवैध निर्माण इमारत

0
3


लखनऊ बिल्डिंग गिरी: उत्तर प्रदेश स्थित लखनऊ (लखनऊ) के वजीर हसनगंज (हसनगंज) रोड पर एक रिहायशी इमारत गिरने से हड़कंप मच गया है। इस हादसे में बुधवार की सुबह करीब छह बजे तक 14 लोगों को रेस्क्यू किया गया। वहीं करीब 13 घंटे से अभी तक भी ऑपरेशन जारी है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी तीन लोगों के अस्थि-पंजर होने की राह जा रही है। दूसरी ओर अब इस हादसे पर कार्रवाई शुरू हो गई है।

मेरठ की किठौर विधानसभा सीट से विधायक के बेटे को बंधक बना लिया गया है। विधायक आपद के बेटे नवाजिश को पुलिस हिरासत में लेकर लखनऊ आ गया है। सूत्रों के मुताबिक धराशाई हुई इमारत में विधायक के बेटे की छत में थी। इमारत बनने के बाद से दो फ्लैट भी विधायक के बेटे के नाम पर थे। लेकिन मौजूदा मंदिर में परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता था।

हादसे पर क्या बोले डीजीपी?
रेक्स्यू ऑपरेशन और पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए डीजीपी डीएस चौहान ने कहा, “12 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, इसमें 5-6 घंटे लग सकते हैं। जिन लोगों को अस्पताल ले जाया गया है वे सुरक्षित हैं। अभी किसी को हिरासत में लिया गया है। प्राथमिक प्रविष्टि दर्ज नहीं की जाएगी। दुर्घटना के कारणों की जांच व कार्रवाई की जाएगी।” इसके अलावा इमारत में स्पा के प्रवक्ता अब्बास हैदर के परिजन भी रह रहे थे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here