पाकिस्तान हैंडलर्स की मदद से 2 नाबालिगों सहित 5 लोगों को संगठन में शामिल करने की कोशिश की

0
3


जम्मू और कश्मीर: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को सुरक्षा को बताया कि जर्सी ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी भर्ती गुट का भंडाफोड़ किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमोद नागारे ने यहां से 30 किलोमीटर दूर पट्टन में मीडिया को बताया, “दो लोगों सहित पांच लोगों को बारामुला जिले के पट्टन क्षेत्र में आतंकवाद के शिकंजे से प्रतिक्रिया हुई।”

सोशल मीडिया से लुट रहे थे

पुलिस अधीक्षक नागारे ने बताया, सभी से पूछताछ की गई और उनके माता-पिता को उन्हें सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना ने उस गुट (आतंकवादी) का भंडाफोड़ किया है जिसमें पाकिस्तान आका सोशल मीडिया के माध्यम से युवा आतंकवादी संगठन में शामिल हैं और भारत सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लुटने की कोशिश कर रहे थे।

माता-पिता की मदद से लगातार पूछताछ

अधिकारियों ने बताया, “विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि कुछ युवाओं को पाकिस्तान की संबद्धता आकाओं द्वारा आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए बहकाया जा रहा है।” उन्होंने बताया, “सुरक्षा बलों ने सबसे पहले इन युवकों का पता लगाया और उनके माता-पिता की मदद से उनसे लगातार पूछताछ की गई। इन लोगों ने खुलासे से पता चला कि ये युवक संगठन में भर्ती होने के लिए सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में दावा करते हैं कार्यकर्ताओं के संपर्क में थे।”

पुलिस अधीक्षक अमोद नागपुरे ने बताया कि आरोप उन्हें कट्टरपंथी बनाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया, “इन सभी संकेतों से उचित पूछताछ करने के बाद माता-पिता को सौंप दिया गया है।” नागारे ने बताया कि सुरक्षा बल दुश्मन के नापाक मंसूबों को परेशान करने के अपने संकल्प में दृढ हैं। माता-पिता को भी अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए और पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जेएनयू में पीएम मोदी बने बने बीबीसी की डाक्यूमेंट्री की घोषणाओं से पहले बत्ती गुल, छात्रों ने प्रशासन पर आरोप लगाया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here