पठान देश की पहली फिल्म जो आईसीई में होगी रिलीज, क्या है ये जानिए

0
4


पठान: फिल्मों का अगर आप शौक रखते हैं तो आप सभी कभी न कभी फिल्मों में फिल्म जरूर देखेंगे। वैसे तो इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म चल रहा है लेकिन इसके बावजूद कई लोग सिनेमा में मूवी देखना पसंद करते हैं और इसका अपना अलग मजा है। कल शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज हो रही है। रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने देश भर में तहलका मचा दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि शाहरुख खान के फैंस ने अलग-अलग शहरों में अलग-अलग शहरों में थिएटर के थिएटर पहले ही बुक कर लिए हैं और कई जगह तो टिकटों की मातृभूमि वीडियो बनाकर वायरल हुई हैं।

यानी इस पागल पागल लोग इस फिल्म को लेकर कह रहे हैं कि मत बोलो। सबसे खास बात ये है कि ‘पठान’ भारत की पहली ऐसी फिल्म है जो ‘इमर्सिव सिनेमा एक्सपेरियंस’ यानी ICE वृत्तांत में रिलीज होगी। साथ ही आप इस फिल्म को IMAX और अन्य बनावट में भी देखेंगे। आज इस लेख के माध्यम से जानिए कि वास्तविक ICE प्रतिकृति क्या है और इसमें विशेष क्या है। बता दें कि केवल 2 ही ऐसे थिएटर हैं जहां ICE रिफ्लेक्ट सपोर्टेड हैं। यानी सिर्फ 2 थिएटर में ही आप इसका संक्षिप्त रूप ले सकते हैं।

आईसीई क्या है?

इमर्सिव सिनेमा इतिहासकारों को अब तक का सबसे अच्छा व्यूइंस्पेक्टर चित्रण बताया गया है। ICE फ्लेक्सैक्शन में आपको सामने की स्क्रीन के अलावा मदरबोर्ड के साइड में पैनल मिलते हैं, जिसकी वजह से आपका ध्यान फिल्म से नहीं हटता है और आप फोकस फिल्म का मजा ले सकते हैं। इस चित्रण में सीन के होश से कलर और लाइट इफेक्ट बदल रहे हैं। यानी साइड में लगी हुई स्क्रीन पर भी आपको रूपरेखा दिखती है। अब हैरान करने वाली बात ये है कि भारत में ऐसे केवल दो ही ICE रिफ्लेक्शन वाले थिएटर हैं। पहला गुरुग्राम में है और दूसरा दिल्ली के बसंत कुंज में।

समाचार रीलों

आईमैक्स क्या है?

आईमैक्स बनावट का थिएटर तो आपको देश के कई शहरों में देखने को मिल जाएंगे। इस क्रिएटिनेशन में आपको सामान्य की तुलना में हाई-रिजॉल्यूशन कैमरा, फिल्म डॉक्यूमेंटेशन, प्रोजेक्टर और थिएटर व्यूज मिलते हैं। इस दृश्‍य में आपको फिल्‍म 1.43:1 या 1.90:1 के आस्पेक्ट रेशियो में देखने को मिलती है। आईमैक्स फ्लेक्सिबल कुरसी को खास तरह से डिजाइन किया जाता है ताकि देखने वाले का मजा लिया जा सके।

ICE में दिखना चाहते हैं फिल्म तो यहां देखें

गुरुग्राम में पीवीआर अंबिएंस और दिल्ली के बसंत कुंज में पीवीआर प्रोमेनेड आईसीई फ्लेक्स को सपोर्ट करते हैं।

यह भी पढ़ें: 32 जीबी स्टोरेज और 5000 एमएएच की बैटरी, टेक्नो ने इस साल का सबसे बकवास स्मार्टफोन लॉन्च किया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here