गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, कौन से रास्ते बंद रहेंगे

0
3


गणतंत्र दिवस 2023 यातायात परामर्श: देश में 74वें गणतंत्र दिवस समारोह (गणतंत्र दिवस 2023) के लिए राजधानी दिल्ली और कर्तव्य पथ तैयार हो गए हैं। इसी लिस्ट में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की धूम के लिए गणतंत्र दिवस के दिन के लिए ट्रैफिक विज्ञापन एडवाइरी जारी की।

इस एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने लोगों को इन जगहों और सतर्कता से बचने की सलाह दी। दिल्ली पुलिस ने कहा कि 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होने से लाल किला मैदान तक जाएगा और सुबह 9.30 बजे इंडिया गेट पर इसके लिए एक कार्यक्रम होगा। पुलिस ने बताया कि परेड के रास्ते में हर तरह का ट्रैफिक बंद रहेगा।

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी क्या कहती है?
दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक 25 जनवरी को शाम 6:00 बजे से परेड खत्म होने तक विजय चौक से इंडिया गेट तक ड्यूटी पथ पर किसी भी तरह के ट्रैफिक की अनुमति नहीं दी जाएगी। 25 जनवरी की रात 10 बजे रफी ​​मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर परेड खत्म होने तक ड्यूटी पथ पर कोई क्रॉस ट्रैफिक की परमीशन नहीं दी जाएगी।

सीएक्सगोन-इंडिया गेट पर 26 जनवरी को सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक आवागमन के लिए बंद रहेगा। 26 जनवरी को सुबह 10.30 बजे तिलक मार्ग, बीएस जैड मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों सड़कों पर आवागमन की अनुमति नहीं दी जाएगी और आंदोलन के लिए केवल क्रॉस ट्रैफिक की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक से बचाने के लिए एक्सेस किए गए रूट्स की लिस्ट भी दी है।

यहां नहीं जाएंगी दिल्ली डीटीसी की बसें
दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली में हो रहे फेस्टिवल को लेकर सावधानी बरतते हुए दिल्ली के इन इलाकों में बसें नहीं जाएंगी। उन्होंने बताया कि पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आर/ए कमला मार्ग, प्रगति मैदान (भैरों रोड), आराम बाग रोड (पहाड़ गंज), दिल्ली (आईजी स्टेडियम), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी में सिटी बस सेवा बंद कर दीए।

दिल्ली पुलिस ने जनता से अपील की है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु को देखे जाने पर उन्होंने पुलिस को सूचित करने के लिए कहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here