आज राष्ट्र को अलग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, इस मौके पर उनका पहला भाषण

0
2


हैप्पी गणतंत्र दिवस 2023: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू) 74 वें गणतंत्र दिवस (भारत गणतंत्र दिवस) की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को विषय विषयक। यह इस अवसर पर उनका पहला भाषण होगा। राष्ट्रपति भवन के एक बयान के अनुसार, “संबोधन शाम सात बजे से ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के सभी राष्ट्रीय नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा और दूरदर्शन (दूरदर्शन) के चैनलों पर हिंदी और उसके बाद सभी अंग्रेजी में प्रसारित किया जाएगा।” इसके बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय क्षितिज में राष्ट्रपति के सदस्यों का प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी अपने क्षेत्रीय नेटवर्क पर रात साढ़े नौ बजे से क्षेत्रीय आकाश में राष्ट्रपति के खाते में प्रसारित होगा।

कल मनाया जाएगा 74वां गणतंत्र दिवस
बता दें कि देश कल गुरुवार को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर भव्य परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम का खुलासा हुआ है। दिल्ली सहित सभी राज्यों के राजधानियों और जिला मुख्यालयों के साथ ही सरकारी और निजी निर्णय और शिक्षण के लिए भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इससे पहले एक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्होंने 11 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा था कि, बच्चे हमारे देश की संपत्ति हैं। सुरक्षित और असुरक्षित बचपन तथा अत्यधिक भविष्य के लिए हमें हर संभव प्रयास करना चाहिए।

मिस्र के राष्ट्रपति इसबार के मुख्य अतिथि हैं
वहीं गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें बताया गया है कि कई रूट पर ट्रैफिक बंद रहेगा। सुबह साढ़े ग्यारह बजे विजय चौक से लाल किले की ओर बढ़ना शुरू होगा। इसबार गणतंत्र दिवस पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी मुख्य अतिथि हैं। वे अपने तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं।

Weather Update: बारिश का येलो अलर्ट जारी, दिल्ली-एनसीआर सहित इन क्षेत्रों में आज ब्लिट्ज क्लाउड होंगे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here