अब हिंदू राष्ट्र को लेकर धीरे-धीरे चंद्र शास्त्री आए नए बयान, विवादों के बीच बयानों के छोड़े एरो

0
3


बागेश्वर धाम पंक्ति: अपने बयानों और कथित चमत्कार दिखाने के लिए दोषी के लिए हाल में चर्चा में आए बागेश्वर धाम (बागेश्वर धाम) के बाबा धीरे-धीरे चंद्र कृष्ण शास्त्री (धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री) ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर बयान जारी किए हैं। बाबा बार-बार भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, वह यह साफ नहीं कर रहे हैं कि उनकी नजर में हिंदू राष्ट्र का मतलब क्या है, लेकिन देश, समाज और सियासत के अलग-अलग पहलुओं से उनकी बातों का समर्थन करने वाले भी अब सामने आने लगे हैं।

सोशल मीडिया पर भी बाबा धीरे धीरे का बयान काफी वायरल हो रहा है। दरअसल, उन्होंने रायपुर से छतरपुर जाते वक्त कहा कि “तुम मेरा साथ दो, मैं इंसान हिंदू राष्ट्र बनाऊंगा”। बयानों का यही नहीं थमा। इसके बाद भी उन्होंने छतरपुर पहुंचकर इस बयान को अडिग कहते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग करना किसी भी तरह से असंवैधानिक नहीं है।

मंगलवार (25 जनवरी) को वह रायपुर से छतरपुर लौट आए हैं। उनके स्वागत के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान ढोल-नगाड़ों के बीच फूलों की बारिश हुई। कार में सवार होकर रायपुर से छतरपुर पहुंचे बाबा का स्वागत काफी धूमधाम से हुआ।

रामचरितमानस को लेकर क्या बोले बाबा

रायपुर के दिव्य मंच से बाबा ने हिंदू राष्ट्र की जो बात उठाई थी उसे छतरपुर में भी ठंके की चोट पर दोहराते रहे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग न तो असंवैधानिक है और न ही अतार्किक है। इसलिए ही नहीं उन्होंने रामचरितमानस पर जारी विवाद को लेकर भी बयान दिया। उनका कहना है कि रामचरितमानस को जहरीला ग्रंथ वाले धूर्त बताते हैं। रामचरितमानस राम सेतू का काम करता है। एक-एक पत्थर, समाज और विचारधारा को जोड़ने का काम करता है।

बाबा शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप

बागेश्वर धाम वाले धीरेचंद्र शास्त्री पिछले करीब एक हफ्ते से नोटिफिकेशन में बने हुए हैं। ये वही बाबा हैं जो मंत्रों पर लिखकर लोगों के मन की बात बताते हैं। इन्हें लेकर देश दो अलग-अलग गड्ढों में बंटा है। एक क्रमिक रूप से विकसित होने वाले व्यक्ति के पास चमत्कारी शक्ति है, दूसरे झटके ने इसे चमत्कारी होने से इनकार किया है। शास्त्री परंध अंधविश्वास फैलाने का भी आरोप लग रहा है।

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के प्रमुख अधेड़ चंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली, पुलिस ने जांच शुरू की



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here